गांधीजी की हत्या से कांग्रेस को हुआ फायदा !

गांधीजी किसी भी समय इसकी घोषणा कर सकते थे। उमा ने कहा इसलिए उनकी हत्या से किसी को जीवन मिला, लाभ मिला तो वह सिर्फ कांग्रेस है।

0
Subscribe us on Youtube

पालनपुर बीजेपी की तेजतर्रार महिला नेता और केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने आज एक और विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या से सिर्फ कांग्रेस को लाभ हुआ था। इस मामले को लेकर उन्होंने कहा कि यह विचारणीय है कि गोडसे को उनके खिलाफ और उनकी हत्या के लिए किसने उकसाया था। उमा भारती आगे कहती है कि नाथूराम गोडसे ने गांधी जी की हत्या क्यों की यह आज तक साफ नहीं है। उमा भारती ने कहा उनके खिलाफ भड़काने और  उकसाने का काम काम वहीं कर सकता था जिसे गांधी जी के जीने से नुकसान अथवा खतरा हो और ऐसा कांग्रेस के साथ ही था।

Subscribe
Here
to follow Nedrick News Official Youtube Channel

गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान उमा भारती ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि महात्मा गांधीजी की हत्या से सबसे ज्यादा नुकसान इस देश को हुआ क्योंकि भारत का पथ प्रदर्शक खो गया। इसके बाद उनकी हत्या से सबसे ज्यादा  नुकसान संघ (आरएसएस) और जनसंघ को हुआ क्योंकि इन पर प्रतिबंध और आरोप लगे और आज तक आरोप लगते हैं। कोर्ट से बरी होने के बावजूद कांग्रेस ने हम पर आरोप लगाना नहीं छोड़ा।

उमा भारती ने कहा कि कांग्रेस को गांधी जी की हत्या से लाभ हुआ क्योंकि तब तक गांधीजी का कांग्रेस से मोहभंग हो चुका था। वह सार्वजनिक तौर से इसको विसर्जित करने की चर्चा कर रहे थे। गांधीजी किसी भी समय इसकी घोषणा कर सकते थे। उमा ने कहा इसलिए उनकी हत्या से किसी को जीवन मिला, लाभ मिला तो वह सिर्फ कांग्रेस है। गांधी जी कुछ दिन और रह गये होते तो कांग्रेस को खत्म कर दिया होता और नये राजनैतिक तंत्र का माहौल बना दिया होता। इसलिए यह तो आज भी विचार का विषय है कि गोडसे को उनके खिलाफ किसने भड़काया। क्योंकि गांधी जी की हत्या की बात वहीं सोच सकता था जिसे उनके जीने से खतरा हो और ऐसा कांग्रेस के साथ था। उन्होंने आगे यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार बनने के बाद से गांधी जी की विचारधारा को फिर से स्थापित करने का प्रयास हो रहा है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here