कैलिफोर्निया के जंगल में भीषण आग, 21 की मौत

कैलिफोर्निया के इतिहास में जंगल में लगी यह सबसे भयानक आग है। दमकलकर्मी आग को काबू में करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन तेज हवा के कारण उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

0
Subscribe us on Youtube

सोनोमा उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग ने तबाही मचा रखी है। आग के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस आग की वजह से अब तक कम से कम 21 लोगों की मौत हो गयी है और सैकड़ों लोग लापता हैं। इस आग के कारण करीब साढ़े तीन हजार संरचनाएं नष्ट हो गयी हैं। इमारतों का काफी नुकसान पहुंचा है।

इस आग ने लगभग एक लाख 70 हजार (68,797 हेक्टेयर) में फैले जंगल को जला कर नष्ट कर दिया है। आठ काउंटियों में फैली इस आग से हाहाकार मचा हुआ है। यह आग रविवार के रात से ही लगी हुई है। बताया जा रहा है कि रात में आयी तेज आंधी के कारण बिजली पोलों के गिरने के कारण ये आग लगी थी। माना जा रहा है कि कैलिफोर्निया के इतिहास में जंगल में लगी यह सबसे भयानक आग है। दमकलकर्मी आग को काबू में करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन तेज हवा के कारण उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

Subscribe
Here
to follow Nedrick News Official Youtube Channel

अभी तक 20000 हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। आग की वजह से 1500 सो अधिक ईमारतें लगभग नष्ट हो चुकी है।

यूएस प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने भी इस आग पर दुख जताया है। उन्होंने कहा है कि संघीय सरकार कैलिफोर्निया के जंगल की आग से हताहत लोगों की मदद के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि लोगों की हर संभव मदद की जाएगी। ट्रंप ने कहा कि आग ने काफी तबाही मचाई है। डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि उन्होंने कैलिफोर्निया के गर्वनर से भी बात की है और कहा है कि संघीय सरकार वहां की जनता के साथ खड़ी है। ट्रंप ने कहा इस भयानक संकट और आवश्यकता के समय हम आपके साथ खड़े हैं।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here