टीम इंडिया को हमेशा ही परेशान करते हैं बाएं हाथ के गेंदबाज

टीम इंडिया को दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जेसन बेहरनडॉर्फ ने काफी परेशान करके रखा। जेसन ने अपने 4 ओवर में 21 रन देकर भारत के 4 विकेट झटके। जिसके चलते

0
Subscribe us on Youtube

टीम इंडिया को दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जेसन बेहरनडॉर्फ ने काफी परेशान करके रखा। जेसन ने अपने 4 ओवर में 21 रन देकर भारत के 4 विकेट झटके। जिसके चलते टीम इंडिया 118 रनों पर ही सिमट कर रह गई। हैरानी की बात ये रही कि 27 साल के इस गेंदबाज (जो कि अपना दूसरा अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहा था) उसने टीम इंडिया को 4 बड़े झटके दिए। हालांकि ये कोई पहला मौका नहीं जब टीम इंडिया बाएं हाथ के गेंदबाज के आगे पस्त होती हुई दिखी हो। इससे पहले भी बाएं हाथ के गेंदबाज भारतीय टीम को खासा परेशान कर चुके हैं। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर कब-कब टीम इंडिया को दाएं हाथ के गेंदबाजों ने परेशान किया और भारतीय टीम को इसका किया खामियाजा भुगतना पड़ा।

मिचेल जॉनसन ने किया टीम इंडिया को परेशान

2006 में मिचेल जॉनसन ने भारतीय टीम के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था, ये मैच कुआलालंपुर में खेला गया था। जिसमें जॉनसन ने 4 ओवर में 11 रन देकर भारत के 4 विकेट चटकाए थे। हालांकि इस मैच में बारिश हो गई थी, वहीं अगर बारिश न हुई होती तो जॉनसन भारत को और भी झटके दे सकते थे। टीम इंडिया के खिलाफ अब तक का जॉनसन का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। जॉनसन ने भारत के खिलाफ खेले गए 27 मैचों की 26 पारियों में 26.06 की औसत से 43 विकेट लिए हैं।

लेनोबो सोत्सोबे ने टीम की तोड़ी कमर

सोत्सोबे ने फरवरी 2010 में भारत के खिलाफ अपना पहला मैच खेला। इसमें उन्होंने भारत को 58 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं एक साल बाद जब भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर थी, तब भी सोत्सोबे ने पहले 2 मैचों में भारत को 4-4 झटके दिए थे। हालांकि वो अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बैन चल रहे हैं, लेकिन उनका खौफ टीम इंडिया में काफी रहा है। सोत्सोबे के भारतीय टीम के खिलाफ ओवर ऑल रिकॉर्ड की करें तो उन्होंने 10 मैचों की 9 पारियों में 22 विकेट झटके और उनका औसत 17.90 रहा।

मुस्ताफिजुर रहमान ने भारत को दिए कई झटके

2015 में मुस्ताफिजुर रहमान ने भारत के खिलाफ अपना पहला मैच खेला। वहीं पहले मैच में रहमान ने भारत के 5 और दूसरे मैच में 6 विकेट आउट किए। जिसके चलते भारतीय टीम बांग्लादेश से वनडे सीरीज हार गई थी। साथ ही भारत के खिलाफ रहमान के ओवर ऑल प्रदर्शन की बात करें तो 4 मैचों की 4 पारियों में 13 विकेट चटकाए हैं, जिसमें उनका औसत 15.61 का रहा।

कोरे एंडरसन का प्रदर्शन कमाल का

2014 में जब भारत न्यूजीलैंड के दौरे पर थी, तब कोरे एंडरसन ने 3 मैचों में 10 विकेट झटके थे। उनके टीम इंडिया के खिलाफ ओवर ऑल रिकॉर्ड पर नजरें डाले तो उन्होंने 4 पारियों में 10 विकेट लिए हैं और उनका औसत 20.80 का रहा है। उनका ये रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है।

मोहम्मद आमिर का प्रदर्शन भी अच्छा

बात पाकिस्तानी गेंदबाज मोहममद आमिर की करें तो, आमिर ने भारतीय टीम के विरुद्ध 2 वनडे और 2 टी20 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है। 2016 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने 4 ओवर में 18 रन देते हुए भारत के 3 विकेट चटकाए थे। हालांकि ये मैच पाकिस्तान नहीं जीत पाया था। साथ ही 2017 में हुई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में उन्होंने एक बार फिर टीम इंडिया को परेशान करते हुए 16 रन देकर अपनी टीम के लिए 3 विकेट लिए। आमिर के इसी प्रदर्शन के चलते पाकिस्तान ने इस मैच में जीत दर्ज की थी।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here