इन 5 गेंदबाजों ने अपने डेब्यू मैच में उड़ाए विरोधी टीमों के होश

क्रिकेट की खुमारी लोगों के सिर चढ़कर कुछ इस कदर बोलती है कि हर कोई क्रिकेट के रंग में डूबा हुआ नजर आता है। वहीं

0
Subscribe us on Youtube

क्रिकेट की खुमारी लोगों के सिर चढ़कर कुछ इस कदर बोलती है कि हर कोई क्रिकेट के रंग में डूबा हुआ नजर आता है। वहीं कोई भी क्रिकेटर जब मैदान पर उतरता है, तो उसका मकसद होता है कि इस मैच में कुछ ऐसा किया जाए। जिससे वो वाहवाही लूट सके, ये बात डेब्यू कर रहे खिलाड़ी के दिमाग में खासतौर पर होती है, वो चाहते हैं कि वो अपने डेब्यू मैच में कुछ ऐसा प्रदर्शन करे ताकि वो मैच पूरी तरह यादगार बन जाए। हम आपको ऐसे 5 गेंदबाजों के बारे में बातएंगे, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही अपनी विरोधी टीमों के बल्लेबाजों को सोचने पर मजबूर कर दिया था। उनकी गेंदबाजी के आगे बल्लेबाज पूरी तरह घुटने टेकते हुए नजर आए।

भारत के खिलाफ तास्किन अहमद का प्रदर्शन

17 जनवरी 2014 का वो दिन जब बांग्लादेश टीम की तरफ से दाएं हाथ के तेज गेंदबाज तास्किन अहमद ने डेब्यू किया। उन्होंने अपना पहला मैच भारत के खिलाफ खेला। इस मैच में उन्होंने भारत को 5 झटके दिए, जिसके चलते भारतीय टीम 105 रनों पर ही सिमट कर रह गई। अहमद ने 8 ओवर डाले और 28 रन देकर 5 विकेट लिए। हालांकि बांग्लादेश इस मैच में जीत दर्ज नहीं कर पाया क्योंकि टीम इंडिया ने उन्हें 58 रन पर ही ढेर करते हुए डकवर्थ लुईस नियम के तहत इस मैच में 47 रनों से जीत दर्ज की।

रबाडा ने डेब्यू मैच में किया बांग्लादेश को चित

10 जुलाई 2015 को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में साउथ अफ्रीका के कगीसो रबाडा ने 8 ओवर में 16 रन देकर 6 विकेट चटकाए। रबाडा का ये डेब्यू मैच था, वहीं अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे शानदार डेब्यू रबाडा का ही माना जाता है। साथ ही उन्होंने इस मैच में हैट्रिक भी लगाई, रबाडा ने अपने चौथे ओवर की आखिरी 3 गेंदों पर महमुदुल्लाह, लिटन दास और तामिम इकबाल को अपना शिकार बनाया। उनकी इस शानदार गेंदबाजी के चलते ही बांग्लादेश 160 रनों पर ही सिमट कर रह गया और 8 विकेट से इस मैच में साउथ अफ्रीका ने जीत दर्ज की।

फिडेल का डेब्यू मैच रहा शानदार           

29 नवंबर 2003 को फिडेल एडवर्ड्स ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला, वो दाएं हाथ के गेंदबाज रहे हैं। ये दुनिया के ऐसे दूसरे गेंदबाज हैं, जिनका डेब्यू सबसे शानदार माना जाता है। उन्होंने 7 ओवर में 22 रन देकर जिम्बाब्वे के 6 विकेट ढेर कर दिए। उनकी इस गेंदबाजी के चलते ही वेस्टइंडीज ने ये मैच डकवर्थ लुईस नियम के तहत 72 रन से जीता था।

Subscribe Here to follow Nedrick News Official Youtube Channel

भारत के खिलाफ कुछ यूं था मुस्तफिजूर का प्रदर्शन

18 जनवरी 2015 को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजूर रहमान ने डेब्यू किया। उनका ये डेब्यू टीम इंडिया के खिलाफ खेले गए मैच में था। उन्होंने इस मैच में 9.2 ओवर में 50 रन देकर भारत को 5 झटके दिए। जिसके चलते भारत ये मैच 79 रनों से हार गया था।

जेक बॉल के आगे बांग्लादेश पस्त

7 अक्टूबर 2016 को न्यूजीलैंड की तरफ से तेज गेंदबाज जेक बॉल ने अपना डेब्यू मैच खेला, ये मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया। इस मैच में एक वक्त ऐसा लग रहा था कि 310 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही बांग्लादेश इस मैच को आसानी से जीत जाएगी, लेकिन तभी इस मैच में जेक ने बांग्लादेशी टीम को झटके देना शुरू कर दिया। उन्होंने 9.5 ओवर में 51 रन देकर बांग्लादेश को 5 झटके दिए और इस मैच में न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here